Friday, December 12, 2014

MPTET :अध्यापकों की क्रमोन्नति जनपद पंचायत में अटकी

MPTET :अध्यापकों की क्रमोन्नति जनपद पंचायत में अटकी


  
   

MPTET  टीईटी / TET Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment News / VYAPAM News  /SARKARI NAUKRI NEWS  / SARKARI NAUKRI News

http://mptet.blogspot.com 

http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/


12 साल की सेवा पूरी कर चुके अध्यापकाें की क्रमोन्नति के आदेश अब तक जारी नहीं हुए हैं। इस मुद्दे को लेकर राज्य अध्यापक संघ और शिक्षक संघ ने डीईओ को ज्ञापन दिया है। शिक्षक संघ ने अपने ज्ञापन में कहा है कि 2001 में नियुक्त हुए संविदा शिक्षकों की 12 साल की सेवा 2013 में ही पूरी हो चुकी है, लेकिन क्रमोन्नति के संबंध में कोई आदेश जारी नही हुए। इस संबंध में जनपद पंचायतों द्वारा कार्रवाई किए जाने की वजह से देरी हो रही है। ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष शिरोमणि शर्मा, सचिवगण धर्मेंद्र रघुवंशी, नरोत्तम यादव, जेपी शर्मा आदि शामिल थे।

कलेक्टरको देंगे ज्ञापन

राज्यअध्यापक संघ ने डीईओ सहायक अध्यापकों की पदोन्नति क्रमोन्नति का मसला उठाया है। संगठन के प्रतिनिधिमंडल को डीईओ अजय कटियार ने जानकारी दी है कि सहायक अध्यापकों की सीआर आहरण केंद्रों से मांगी गई है। वहीं विज्ञान सहायक अध्यापकों की पदोन्नति के संबंध में तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर जल्द कार्रवाई की जाएगी। प्रतिनिधिमंडल में नरेंद्र भार्गव, ब्रजेंद्र शर्मा दामोदर धाकड़, गया प्रसाद, अशोक भार्गव, रमेश अिहरवार आदि शामिल थे।

पेंशनरडे 18 को

पेंशनरडे 18 दिसंबर को शासकीय पेंशनर एवं सेवा निवृत्त कर्मचारी संघ एसबीआई द्वारा मनाया जाएगा। घनश्याम श्रीवास्तव ने बताया कि यह कार्यक्रम जाट मोहल्ला में होगा। इसके लिए पुरुषोत्तम कोठारी, एमए वणकर, हरीश सोनी, सीके सिंघल, विश्राम सिंह, दिनेश सूद, सियाराम श्रीवास्तव, वीरेंद्र किलेदार आिद संयोजन समिति में शामिल किए गए हैं।

यह मांग उठाईं

{1996से कार्यरत गुरुजियों को संविदा शाला शिक्षक बनाए जाने के संबंध में प्रक्रिया लगातार लंबित पड़ी है।

{अध्यापकों का अंशदान कटोत्रा एक अप्रैल 2011 से हो रहा है। कटौत्रा पास बुक का संधारण आहरण केंद्रों पर करवाए जाने के संबंध में आदेश जारी किए जाए, जिससे अध्यापकों को नियमित जानकारी मिल सके।
Bhaskar News Network
    Dec 11, 2014, 02:25 AM IST



No comments:

Post a Comment