Wednesday, December 3, 2014

MPTET SARKARI NAUKRI : SAMVIDA TEACHER RECRUITMENT MP, शर्मा की सिफारिश पर हुआ था संविदा शिक्षक भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा

MPTET SARKARI NAUKRI :

SAMVIDA TEACHER RECRUITMENT MP, शर्मा की सिफारिश पर हुआ था संविदा शिक्षक भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा
Sharma recommended fraud


MPTET  टीईटी / TET Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment News / VYAPAM News  /SARKARI NAUKRI NEWS  / SARKARI NAUKRI News

http://mptet.blogspot.com 

http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/




भोपाल।संविदा शिक्षक परीक्षा वर्ग 3 में लक्ष्मीकांत शर्मा ने कई परीक्षार्थियों की सिफारिश की थी। मामले में पेश चालान में इस बात का खुलासा हुआ है। पंकज त्रिवेदी ने मेमोरेण्डम में कबूला है कि शर्मा और राज्यपाल के ओएसडी धनराज यादव से मिली सिफारिशी सूची मोहिन्द्रा को दी थी। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पंकज सिंह माहेश्वरी की अदालत में एसटीएफ ने पूरक चालान पेश किया।

कविता वाल्मीकि, चित्रा भार्गव, जसवीर सिंह यादव, चन्द्रशेखर यादव, रमेश सिंह, राजेश पुरवंशी, इसराइल पठान, इंदल सिंह भदौरिया, दीपक कूुमार, संजय सिंह गुर्जर, इन्द्रेश यादव, सीमा चौहान, रूबी यादव, सुष्ामा सिंह, पिंकी यादव, ललिता शर्मा, आशा देवी, विद्या विलास मिश्रा, रजनी सेन, शिशिर पाठक, शिखा पाठक, राजकुमारी यादव, कौशलेश यादव, पूजा पांडे संध्या मिश्रा आदि के खिलाफ चालान पेश किया गया।

लक्ष्मीकांत जिला अदालत में पेश

संविदा शिक्षक वर्ग-3 परीक्षा घोटाले में पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा, राज्यपाल के ओएसडी रहे धनराज यादव और सब इंस्पेक्टर परीक्षा घोटाले में कांगे्रस नेता संजीव सक्सेना सहित अन्य आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। एसटीएफ बताया क मामलों में विवेचना जारी है। इसलिए आगे की तारीख तय की जाए। कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।
दागी अफसरों को भेजा जेल

परिवहन आरक्षक परीक्षा घोटाले के मामले में कोर्ट ने व्यापमं के पूर्व परीक्षा नियंत्रक पंकज त्रिवेदी, सीनियर सिस्टम एनालिस्ट नितिन मोहिन्द्रा, चन्द्रकांत मिश्रा और सहायक प्रोग्रामर अजय सेन को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। विशेष सत्र न्यायाधीश रामकुमार चौबे ने यह आदेश दिए है। व्यापमं के चारों दागी अफसर मामले में पूछताछ के लिए एसटीएफ के पास रिमांड पर थे।
आईएएस के पति पर एसटीएफ मेहरबान

भोपाल. एसटीएफ व्यापमं महाघोटाले की एक परीक्षा में फंसे आईएएस अजिता बाजपेयी पांडे के पति अमित पर मेहरबान है। मामले में एक साल बीतने के बावजूद गिरफ्तारी नहीं की गई है। एसटीएफ का दावा है कि उसे सबूत नहीं मिले हैं। जबकि मंगलवार को जिला अदालत में पेश संविदा शाला शिक्षक परीक्षा वर्ग-3 के चालान में व्यापमं के पूर्व परीक्षा नियंत्रक पंकज त्रिवेदी ने खुलकर अमित पांडे की सिफारिशों को बेनकाब किया है। त्रिवेदी के मेमोरेण्डम में बताया गया है कि अमित पांडे मेरे पास आए थे। उनके साथ ग्वालियर में रहने वाला लायक सिंह भी था।

उन्होंने कहा था इसका चयन हर हाल में कराना है। अमित पांडे की सिफारिश मैंने नितिन मोहिन्द्रा तक पहुंचाई थी। इसी मामले में मोहिन्द्रा ने मेमोरेण्डम में कबूला है कि अमित पांडे की सिफारिश आई थी।

जिसे आईएएस के पति पांडे के रूप में लिखी थी। एसटीएफ संविदा शाला शिक्षक वर्ग-3 की परीक्षा फर्जीवाड़े में अमित पांडे की अब तक गिरफ्तारी नहीं कर सकी है

News Sabhaar : patrika.com/news/sharma-recommended-fraud/1052353 11/26/2014 9:38:41 AM

No comments:

Post a Comment