Friday, December 12, 2014

MPTET :शिक्षकों ने दिया धरना,की नारेबाजी

 MPTET :शिक्षकों ने दिया धरना,की नारेबाजी
Encompass teachers, the protesting

MPTET  टीईटी / TET Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment News / VYAPAM News  /SARKARI NAUKRI NEWS  / SARKARI NAUKRI News

http://mptet.blogspot.com 

http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/



अशोकनगर। जिले में अध्यापक संवर्ग की क्रमोन्नति और पदोन्नति की मांगों को लेकर अध्यापकों का आंदोलन लगातार तीसरे दिन जारी रहा। बुधवार को अध्यापकों ने सुबह 10 बजे से तीन बजे तक धरना प्रदर्शन किया। इसके बाद रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर के नाम पांच सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। उल्लेखनीय है कि 12 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण करने पर मिलने वाली क्रमोन्नति का लाभ समय सीमा निकलने के चार साल बाद भी अध्यापकों को नहीं मिला है।
उनकी पदोन्नति की फाइल भी डीईओ कार्यालय और जिला पंचायत कार्यालय के बीच उलझी हैं। इसके लिए अध्यापक कई बार आंदोलन कर चुके हैं, लेकिन कोई हल नहीं निकला। इससे एक बार फिर अध्यापकों ने आंदोलन की राह पकड़ी है। यह आंदोलन आठ दिसंबर से जारी है। तीसरे दिन धरना-प्रदर्शन में मप्र कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष शिवकुमार शर्मा, आजाद अध्यापक संघ के महेश श्रीवास्तव, राज्य अध्यापक संघ के कार्यकारी जिलाध्यक्ष दिलीप रघुवंशी, संयुक्त मोर्चा के रामगोपाल शिवहरे, विनोद शर्मा सहित बड़ी संख्या में अध्यापक उपस्थित रहे।
ये थीं प्रमुख मांगें
अध्यापकों को जल्द से जल्द क्रमोन्नति का लाभ दिया जाए।
सहायक अध्यापक से अध्यापक, अध्यापक से वरिष्ठ अध्यापक के पद रिक्त होने के बाद भी पदोन्नति नहीं की गई है, जल्द से जल्द पदोन्नति आदेश जारी किए जाएं।
ईजीएस गुरूजियों के संविदा शिक्षकों के पदों पर नियोजन के आदेश जारी किए जाएं।
संविदा अध्यापकों के पदों पर संविलयन की प्रçRया भी समय में पूर्ण की जाए।
विभिन्न संकुलों, वेतन केन्द्रों व आहरण केन्द्रों पर अध्यापकों के वेतन में असमानता है। इसमें एकरूपता लाई जाए।
क्रमोन्नति प्राप्त सहायक अध्यापकों-अध्यापकों के अंतरिम राहत में सुधार किया जाए।


News: patrika.com
12/11/2014 12:07:13 PM

No comments:

Post a Comment