Saturday, March 5, 2016

MPTET : संविदा शिक्षक के पदों पर भर्ती की तैयारी

MPTET  :

संविदा शिक्षक के पदों पर भर्ती की तैयारी

 Feb 05, 2016, 03:41 AM IST

PrintDecrease FontIncrease Font

EmailGoogle PlusTwitterFacebookCOMMENTS0

शासन के आदेश के बाद जिला शिक्षा विभाग द्वारा संविदा शाला शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया करने की तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं। जिले भर में संविदा शिक्षक वर्ग एक, दो और तीन के लिए करीब 1100 पदों की भर्ती होना है। इन पदों को भरने के लिए शासन को विभाग द्वारा जानकारी भेज दी गई है। 


स्कूल शिक्षा विभाग ने संविदा शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी करने के आदेश जारी कर दिए है जिसके तहत 21 से 23 फरवरी को सूचना का प्रकाशन होगा। यदि पदों में घटा बड़ी नही हुई तो संपूर्ण मध्यप्रदेश का एकीकृत विज्ञापन 26 फरवरी को जारी होगा। इस बार शासन द्वारा संविदा शिक्षकों की भर्ती नियमों में फेरबदल किया है। इस फेरबदल के कारण अभ्यर्थी एक निकास से अधिक निकाय में आवेदन नहीं कर सकेंगे। अभ्यर्थियों को एक ही निकाय के लिए आवेदन करना होगा। 


शुरू हो गई हैं तैयारियां 


जिले में संविदा शिक्षकों की भर्ती कराने के संबंध में शासन के आदेश हो गए है। इस आधार पर भर्ती करने की तैयारियां प्रारंभ हो गई है। एसपी त्रिपाठी, जिला शिक्षा अधिकारी रायसेन 


50 से 60 फीसदी 


अंक लाना अनिवार्य 


संविदा शिक्षकों की भर्ती में पास होने के लिए अगल-अलग श्रेणियों में 50 से 60 फीसदी अंक लाना अनिवार्य किया गया है।अनुसूचित जाति और अनुसूचित जन जाति व पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 50 फीसदी व सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 60 फीसदी अंक लाना अनिवार्य किया गया है। भर्ती के दौरान अतिथि शिक्षकों को अनुभव के अंक का लाभ भी प्रदान किया जाएगा। 

 News Sabhar : Bhaskar News Network

MPTET  टीईटी / TET Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment News / VYAPAM News  / / 

http://mptet.blogspot.com 

http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/

 

 

No comments:

Post a Comment