Wednesday, April 16, 2014

SAMVIDA TEACHER RECRUITMENT MP : संविदा शिक्षक भर्ती: दूसरे राउंड में नहीं मिलेगी राजधानी में जगह

SAMVIDA TEACHER RECRUITMENT MP : संविदा शिक्षक भर्ती: दूसरे राउंड में नहीं मिलेगी राजधानी में जगह

MPTET  टीईटी / TET Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment News

भोपाल। सेकंड राउंड की भर्ती में संविदा शिक्षकों को राजधानी के आसपास स्थान नहीं मिलेगा। संविदा शिक्षकों की भर्ती का दूसरा चरण मंगलवार से प्रदेश भर में शुरू हो रहा है।
सेकंड राउंड में संविदा शिक्षकों की भर्ती में प्रदेश भर में करीब 35 हजार पद भरे जाना है। इसमें संविदा एक में 885, संविदा दो में 10296 व संविदा वर्ग तीन में 24653 पद शामिल हैं। यह सभी पद ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। जिला मुख्यालय के आसपास ग्रामीण क्षेत्र के खाली पदों पर संविदा शिक्षकों की रूचि ज्यादा है। लेकिन राजधानी के ग्रामीण क्षेत्रों में खाली पद पहले राउंड की भर्ती में भर चुके हैं। सीधी भर्ती में संविदा शिक्षक वर्ग एक का कोई भी खाली पद नहीं बचा है। संविदा शिक्षक वर्ग दो में दस व संविदा शिक्षक वर्ग तीन में करीब 35 पद खाली हैं। संविदा तीन के यह पद भी बैरसिया ब्लाक के ग्रामीण क्षेत्र में है।
............
पांच को जारी होगी सूची
संविदा शिक्षकों की भर्ती का सेकंड राउंड मंगलवार से शुरू हो रहा है। इसमें पात्र अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। दस्तावेजों का सत्यापन कार्य 25 सितंबर तक चलेगा। पांच अक्टूबर को मेरिट सूची जारी होगी।
...........
तीन सत्यापन केंद्र बनाए
संविदा शिक्षक भर्ती के सेकंड राउंड में दस्तावेजों के सत्यापन के लिए राजधानी में सत्यापन के लिए तीन केंद्र बनाए है। इसमें पहला केंद्र जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय तुलसी नगर, डाईट कार्यालय बैरसिया रोड व बीआरसीसी कार्यालय पुराना शहर जवाहर चौक है।


No comments:

Post a Comment